लोकप्रिय पोस्ट

NMDC Recruitment 2019: एप्रंटिस के 180 पद, सीधे इंटरव्यू

एनएमडीसी लिमिटेड बैलाडीला लौह अयस्क खान, किरन्दुल कॉम्पलेक्स, किरन्दुल द्वारा प्रशिक्षु अधिनियम 1961 तथा संशोधित 1973, 1976, 2014 तथा 2017 के अंतर्गत स्नातक प्रशिक्षु, तकनीशियन (डिप्लोमा) प्रशिक्षु, तकनीशियन वोकेशनल (व्यवसायिक) और ट्रेड प्रशिक्षु के लिए वॉक इन इंटरव्यु आयोजित किया जा रहा है। प्रशिक्षु अधिनियम 1961 के तहत वह उम्मीदवार जो पहले ही प्रशिक्षण प्राप्त कर चुके है उन्हें उम्मीदवारी हेतु अयोग्य माना जाएगा। ऐसे उम्मीदवार वर्ष 2016 में या उसके बाद पात्र परीक्षाओं में उत्तीर्ण हुए है, जिसकी आयु 31.03.2019 को न्युनतम 18 वर्ष एवं अधिकतम 30 वर्ष है वे प्रशिक्षु प्रशिक्षण के लिए पात्र होंगे। योग्य उम्मीदवार जिसके पास निम्नलिखित योग्यता है, वॉक इन इंटरव्यू में शामिल हो सकते हैं।



वॉक इन इंटरव्यू का आयोजन प्रशिक्षण संस्थान, बी.आई.ओ.एम. किरंदुल कॉम्पलेक्स पिन 494556, जिला-दंतेवाड़ा में अलग-अलग ट्रेड के लिए अलग-अलग दिन होगा। 15 जून से 25 जून के बीच अपनी ट्रेड के लिए निर्धारित तारीख को उम्मीदवार सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5.30 बजे तक इंटरव्यू में के लिए पहुंच सकते हैं। जो उम्मीदवार इंटरव्यू में भाग लेंगे, उन्हें किसी भी प्रकार का ट्रैवल अलाउंस/डेली अलाउंस की प्रतिपूर्ति नहीं की जाएगी। प्रशिक्षु को प्रशिक्षण के बाद बैलाडीला लौह अयस्क खान, किरन्दुल कॉम्पलेक्स, किसी भी प्रकार के रोजगार देने के लिए बाध्य नही होगा।

इंटरव्यू से पहले उम्मीदवार बायोडाटा (फोटोग्राफ सहित) और जरूरी दस्तावेज तथा जाति प्रमाण पत्र, जन्म प्रमाण पत्र, योग्यता प्रमाण पत्र की स्वयं द्वारा सत्यापित प्रतिलिपियों को लाएं और सत्यापन हेतु मूल प्रमाण पत्र भी लाएं। जांच के बाद सभी दस्तावेज की एक सत्यापित प्रति जमा करनी होगी। योग्य उम्मीदवार को ही साक्षात्कार के लिए अनुमति दी जायेगी। प्रशिक्षु अधिनियम 1961 के अनुसार स्टाईपेंड देय होगा।

नोट: अभ्यार्थियो को सूचित किया जाता है कि सूची (अ) में भाग लेने के लिए ट्रेड एप्रन्टिसशिप पोर्टल www.ncvtmis.gov.in और सूची (ब, स व द) में भाग लेने के लिए एप्रेन्टिसशिप पोर्टल y www.mhrdnats.gov.in में अपना रजिस्ट्रेशन करना अनिवार्य है। रजिस्ट्रेशन करने के बाद बीआईवीएम, किरन्दुल कॉम्प्लेक्स के तहत दिखाई गई इन रिक्तियों में प्रशिक्षु को प्रशिक्षण हेतु साक्षात्कार में शामिल होना जरूरी है।